मुस्कान शेख मुस्कान न्यूजीलैंड में दिखाया दम, चार गोल्ड मेडल जीतकर पूरी दुनिया में भारत का परचम लहरा दिया

मध्‍य प्रदेश के शिवपुरी की बेटी मुस्कान शेख ने न्यूजीलैंड में आयोजित कॉमनवेल्थ पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में चार गोल्ड मेडल जीतकर पूरी दुनिया में भारत का परचम लहरा दिया है. बता दें कि इस वक्‍त चैंपियनशिप न्यूजीलैंड में चल रही है और इसमें शामिल होने के लिए भारत से 22 सदस्यों का पहला ग्रुप 25 नवंबर को रवाना हुआ था. इसी ग्रुप में शिवपुरी के ग्राम मझेरा की मुस्कान शेख भी शामिल थीं. जबकि उनका पिछले महीने ही इस चैंपियनशिप के चयन हुआ था.

मुस्कान शेख शिवपुरी जिले के छोटे से गांव मझेरा की रहने वाली हैं. उनके पिता दारा मोहम्मद पोल्ट्री फार्म व्यवसाई हैं. अपनी बेटी के साथ दारा मोहम्मद ने पूरी मेहनत की और ना केवल खुद उनके प्रशिक्षक बने बल्कि देशभर में जहां भी मुस्कान खेलती हैं,वह वहां मौजूद रहते हैं. मुस्कान शेख की न्‍यूजीलैंड की सफलता ने ना केवल शिवपुरी और मध्य प्रदेश बल्कि पूरी दुनिया में भारत का परचम लहरा दिया है. इससे पहले मुस्कान शेख ने अगस्त 2022 में ऑल इंडिया पावर लिफ्टिंग कंपटीशन में दो गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीता था. बता दें कि मुस्कान 2 दिसंबर को भारत लौटेंगी.

64 किलो कैटेगरी में लहराया परचम
मुस्कान शेख की उम्र 18 साल है और 65 किलो की कैटेगरी में आती हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड में 64 किलो की कैटेगरी में खेलते हुए कॉमनवेल्थ पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में चार मेडल जीतकर अपना दम दिखाया है.